किसानों का अल्टीमेटम, भाजपा विधायक दें अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट

Advertisements


अम्बाला, 9 मार्च आज भारतीय किसान यूनियन ने अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल और गृह मंत्री अनिल विज को ज्ञापन देने पहुंचे किसानों ने विधायकों से अपील की वे अविश्वास प्रस्ताव पर हरियाणा सरकार के खिलाफ वोट करें।
इस समय हरियाणा विधानसभा का सत्र चल रहा है जिसमे कल हरियाणा कांग्रेस हरियाणा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी क्योंकि कांग्रेस का कहना है कि हरियाणा सरकार जनता और विधायकों का विश्वास खो चुकी है। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने भी विधायकों पर दबाव बनाने के लिए खास रणनीति बनाई है। इसके तहत यूनियन ने ऐलान किया था कि वे पूरे हरियाणा में सभी विधायकों को अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे। इसी सन्दर्भ में आज भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान मलकीयत सिंह के नेतृत्वमें अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल व मंत्री अनिल विज को अपील के रूप में ज्ञापन देने पहुंचे किसान मार्च निकाल विधायक असीम गोयल के निवास पर ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन विधानसभा सत्र होने के कारण विधायक असीम गोयल अपने आवास पर मौजूद नहीं थे जिसके कारण उनके भाई रितेश गोयल ने किसानों का ज्ञापन लिया।
उसके बाद किसान यूनियन अपने काफिले के साथ गृह मंत्री अनिल विज के आवास अंबाला छावनी पहुंचे जहां पर पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था गृह मंत्री अनिल विज की गैरमौजूदगी में किसान नेताओ ने तहसीलदार को अपना ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों का कहना है कि गृह मंत्री मीटिंग में होने के चलते घर पर मौजूद नहीं है। किसानों की मांगों को सुनकर उनका ज्ञापन ले लिया गया है और गृह मंत्री अनिल विज तक पहुंचा दिया जाएगा। किसानों का कहना है किसान आंदोलन पिछले 105 दिनों से जारी है हमारी वोटों से जीते हुए विधायकों ने ना तो किसानों की सुध ली हैं और हमारा समर्थन किया है। कल हरियाणा विधानसभा में हरियाणा सरकार के खिलाफ अविश्वास लाया जा रहा है भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के सभी विधायकों से अपील करती है। कि वे विधानसभा में हरियाणा सरकार के खिलाफ वोट करें। इसी के तहत आज हमने अंबाला के विधायक असीम गोयल ओर गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। जिसमे हमने उनसे किसानों का समर्थन करने की अपील है हरियाणा में बहुसंख्यक आबादी किसानों की है जिसके समर्थन से ही विधायक जीत विधानसभा में पहुंचे है। आज हमें विधायकों के समर्थन की जरूरत है जो विधायक किसानों का समर्थन नही करेगा भविष्य में उन सभी नेताओं का बहिष्कार किया जाएगा।

Leave a Reply