कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए टीकाकरण करवाना अति अनिवार्य:असीम गोयल

Advertisements

अम्बाला, 3 मई:- कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए टीकाकरण करवाना अति अनिवार्य है। कोरोना प्रोटोकोल के तहत हमें यह वैक्सीन लगवाकर स्वयं सुरक्षित रहना है तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखने का काम करना है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में यह वैक्सीन काफी हद तक कारगर है। यह बात अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज सैक्टर 7 नीलकंठ मंदिर अम्बाला शहर व अपने पैतृक गांव नन्यौला में टीकाकरण का शुभारम्भ करने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए कही। दोनों जगहों पर पंजीकृत युवाओं एवं लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया तथा वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह था।
विधायक गोयल ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड प्रोटोकोल नियमों की भी शत प्रतिशत पालना करनी है। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन शत प्रतिशत सुरक्षित एवं प्रभावी है। विदेशों ने भी अमेरिका जैसे देशों ने इस वैक्सीन की सराहना की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के कुशल नेतृत्व में कहीं पर भी वैक्सीन की कमी न खले, इसके लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निर्धारित मापदंडों के तहत प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना हमारा दायित्व एवं कत्र्तव्य है और इसे हम पूर्ण रूप से लगवाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन को लगने के बाद सम्बन्धित व्यक्ति पर कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन के लगने के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने लोगों से कहा कि जिन लोगों को यह वैक्सीन लग रही है वे वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहें।
श्री गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि टीका है जिंदगी कार्यक्रम के तहत आज अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से सैक्टर 7 नीलकंठ मंदिर व गांव नन्यौला के पीएचसी सैंटर में मेगा वैक्सीनेशन कैंप के माध्यम से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने के कार्य का शुभारम्भ किया गया है। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह है। सैक्टर 7 नीलकंठ मंदिर में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग में सबसे पहले अजयदीप सिंह व भाजपा युवा मोर्चा के सचिव साहिल गुप्ता ने वैक्सीन लगवाने का काम किया। विधायक असीम गोयल ने यहां पर उपस्थित आए सभी लोगों विशेषकर युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कोविड नियमों की पालना करते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया और उनका उत्साहवर्धन किया।
श्री गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि लॉकडाउन लगाने का उद्देश्य कोरोना की चैन को तोडऩा है। लोग लॉकडाउन के नियमों की पालना करें यह हम सबके हित के लिए है। उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां एवं अफवाएं है वह सब झूठी हैं। भारत में निर्मित दोनों वैक्सीन को-वैक्सीन व कोविशिल्ड पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी हैं। ग्राउंड स्तर निर्धारित मापदंडों के तहत 18 वर्ष व उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को यह वैक्सीन लगे इसके लिए भाजपा पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता जगह-जगह लोगों को इस वैक्सीन के बारे जागरूक करते हुए यह वैक्सीन लगवाने का कार्य करवा रहे हैं। श्री गोयल ने इस मौके पर अपील की कि निर्धारित मापदंडों के तहत लोग अपनी बारी के अनुसार इस वैक्सीन को लगवार अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र को वैक्सीनेशन युक्त, कोरोना मुक्त बनाने का प्रयास करें।
इस अवसर पर एडवोकेट संदीप सचदेवा, संजीव गोयल टोनी, रोहित गुप्ता, नरेश अग्रवाल, विनिश वरमानी, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, पार्षद जतिन बंसल शैंकी, मंडल अध्यक्ष गुरचरण सिंह, बाबा खेम चंद, संजय गोयल, मुकेश वर्मा, गुरजंट सिंह गोल्डी, संत राम पंच, कृपाल सिंह, भूपेन्द्र सिंह, बलविन्द्र सिंह के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply