गुरूग्राम की कम्पनियों ने सरकार को दिए 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Advertisements


अम्बाला, 4 मई:-
गुरूग्राम की कंपनी इम्पीरियल लाइफ साइंस और जीन्स 2मी नाम की दो कंपनियों ने कोरोना मरीजों को सांसे देने का काम किया है। इन दो कंपनियों ने सरकार को 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डोनेट किए हैं। कंपनी के मालिक एसके गुप्ता ने आज गृहमंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर जन सेवा का यह कार्य करते हुए 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सुपुर्द किए।
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इम्पीरियल लाइफ साइंस और जीन्स 2मी नाम की कंपनियों का इस कार्य के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी कंपनियों और समाजसेवी लोगों की जनसेवा कीप्रवृति के चलते हम कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने का काम कर रहे हैं। आज जिन कंपनियों द्वारा जो उपकरण दिए गये हैं वह कोरोना मरीजों के लिए सांसे देने का काम किया है। यह अन्य के लिए भी एक प्रेरणा है।
विज ने कहा कि इस वैश्वीक महामारी के समय सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ अन्य लोगों को भी आगे आने की आवश्यकता है। प्रदेश सरकार द्वारा चिकित्सा की दृष्टि से सभी व्यापक प्रबंध किए गये हैं। कहीं पर भी कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। लोगों को इस बीमारी से बचाव के लिए बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं, चाहे बैडों की बात हो, ऑक्सीजन की बात हो, हर पहलू को ध्यान में रखते हुए कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सम्बन्धित कंपनियों ने ऑक्सीजन कंसट्रेटर अपनी स्वेच्छा से सरकार को देने का जो कार्य किया है वह काफी सराहनीय है।
उन्होंने यह भी कहा कि ऑक्सीजन की भी सही पूर्ति सुनिश्चित हो इसके लिए निरंतर कार्य करते हुए इस दिशा में पूरजोर तरीके से कार्य भी किए जा रहे हैं। कहीं पर भी ऑक्सीजन की कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना महामारी के मद्देनजर कोविड प्रोटोकोल नियमों की पालना करते हुए वे स्वयं सुरक्षित रहें तथा दूसरों के जीवन को भी सुरक्षित रखने का काम करें। उन्होंने कहा कि निर्धारित मापदंडों के तहत व अपनी बारी के अनुसार वे टीकाकरण अवश्य करवाएं। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 50 बेड से ज्यादा अस्पतालों के लिए आक्सीजन जनरेशन प्लांट आवश्यक है। विज ने कहा कि जनसेवा हमारी संस्कृति और सभ्यता के प्रेरक विषयों में शामिल है। यही कारण है कि समाजसेवियों में सेवा का जज्बा हमेशा विद्यमान रहता है और वे समय-समय पर समाज और राष्टï्र की सेवा के लिए अपना काम करते रहते हैं।
इस मौके पर आईजी भारती अरोड़ा, उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, सीएमओ डा0 कुलदीप सिंह, कंपनी प्रतिनिधि एसके गुप्ता, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply