गृहमंत्री के प्रयासों से चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता जांचने पहुंचे चीफ इंजिनियर

Advertisements

अम्बाला, 15 अक्तूबर:- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से जिला में विकास कार्य पूरे यौवन पर हैं। विकास कार्यों की तीव्रता को लेकर गृहमंत्री स्वयं भी निर्माणाधीन स्थलों का दौरा करते रहते हैं। इसी कड़ी में बुधवार को अंबाला छावनी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए स्थानीय शहरी निकाय के चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर अंबाला पहुंचे।
अंबाला छावनी में गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से चल रहे विकास कार्यों को समय पर  पूरी और उनकी गुणवत्ता जांचने चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर ने अंबाला में चल रहे विकास कार्य बैंक स्क्वायर, सुभाष पार्क और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बब्याल का नगर परिषद अंबाला सदर के अफसरों के साथ निरीक्षण किया। सबसे पहले वह नगर परिषद अधिकारियों के साथ अंबाला में बन रहे बैंक स्वेअर पहुंचे। बैंक स्क्वेयर का कार्य हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अधिकारियों की देखरेख में हो रहा है। कार्य  की गति को देखकर उन्होंने वह मौजूद अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की और मौके पर मौजूद अधिकारियों को काम में तेजी लाने की हिदायत दी। उसके बाद वह नगर परिषद के अधिकारियों के साथ अंबाला में बन रहे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के ड्रीम प्रोजेक्ट सुभाष पार्क पहुंचे। वहां पर उन्होंने ठेकेदार को समय पर काम पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यह कार्य 15 नवम्बर 2020 तक कार्य रूप में परिणित करें। उसके बाद वह अपनी टीम के साथ गांव बब्याल में बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर पहुंचे और चल रहे काम में कमियां पाई। उन्होंने मौके पर मौजूद परिषद अभियंता को सख्त हिदायत दी कि इस खराब काम को तुरवा कर दोबारा ठेकेदार द्वारा कराया जाए और आगे से ऐसी कमी ना हो, इसका विशेष ध्यान रखें।
उन्होंने कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को भी विशेष हिदायतें दी जिसमें कार्यो की देखरेख टाइम पर की जाए, कार्यों को मौके पर जाकर चेक करें और कार्य की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दें समय-समय पर हो रहे कार्य के सैंपल लिए जाए, जिससे ठेकेदार अपना काम बढिय़ा और पूरी गुणवत्ता के साथ करें।

Leave a Reply