डीजीपी हरियाणा ने किया ‘सुरक्षित’ होली खेलने का आग्रह

Advertisements

नागरिकों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सतर्क रहेगी हरियाणा पुलिस

चंडीगढ़, 27 मार्च- हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने कोरोना की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर नागरिकों से आग्रह किया है कि वे इस बार रंगों व खुशियों के पर्व होली को मनाते समय कोविड प्रोटोकॉल का सही से पालन करते हुए अत्यधिक सावधानी के साथ ‘सेफ होली’ मनाना सुनिश्चित करें।

          श्री यादव ने रंगों के त्योहार होली के शुभ अवसर पर प्रदेश के नागरिकों, हरियाणा पुलिस के समस्त अधिकारियों व जवानों सहित उनके परिवारों को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में और अधिक रंग भरकर सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है।

          सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक रूप से होली उत्सव मनाने पर पाबंदी के मद्देनजर डीजीपी ने उम्मीद जताई कि इस बार लोग घर पर होली का त्योहार भारी उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। इस बार होली पर खुशियों भरे माहौल में सभी को अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है ताकि यह पर्व सभी के लिए खुशियों से भरा हो और सभी कोरोना संक्रमण से भी बचे रहें।

       डीजीपी ने फील्ड में तैनात पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे होली के अवसर पर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्क रहें।

       उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने रंगों के पर्व को ध्यान में रखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पहले ही कमर कस ली है। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष नाके स्थापित किए जाएंगे। साथ ही, सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि हुड़दंगबाजी, छेडख़ानी व अन्य घटनाओं को चेक करते हुए सार्वजनिक तौर पर होली उत्सव मनाने पर अंकुश लगाया जा सके। इसके अतिरिक्त, असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में लिप्त पाए जाने वालों से कानून अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।

       उन्होंने नागरिकों से रंगों के त्यौहार को मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।

          हरियाणा पुलिस द्वारा ‘सेफ होली’ के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर भी एक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply