डी.सी. ने सेफ हाउस का किया निरीक्षण–सम्बन्धित अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Advertisements


अम्बाला, 15 दिसम्बर:-
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज बादशाही बाग गुरूद्वारा अम्बाला शहर के नजदीक जिला सैनिक बोर्ड कार्यालय में स्थापित सेफ हाउस फॉर रनअवे कपल का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कर्नल नरेश व अन्य अधिकारियों ने यहां पर किये जा रहे कार्यों के बारे में उपायुक्त को विस्तार से जानकारी दी।
जायजा लेते हुए उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों से यहां पर बरसाती पानी के एकत्रित होने की समस्या का समाधान किये जाने बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि गत दौरे के दौरान भी यह समस्या उनके समक्ष आई थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि दो दिन के अंदर वह रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि इस कार्य को कैसे किया जाना सुनिश्चित होगा। उन्होंने इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता से भी यहां पर किये गये कार्यों के बारे में जानकारी ली और उन्हें शौचालय की व्यवस्था के साथ-साथ बिस्तरों की व्यवस्था, सिक्योरिटी रूम व अन्य बिन्दूओं के बारे में भी जानकारी ली। उपायुक्त ने बताया कि सेफ हाउस फॉर रनअवे कपल के तहत यहां पर 10 जोड़ों को ठहराने की व्यवस्था है। इसी के तहत यहां पर सभी प्रबन्ध हों, इसका जायजा लिया गया है ताकि सभी कार्यों को किया जा सके।
इससे पहले उपायुक्त ने कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान में ईवीएम व वीवीपैट के लिये स्थापित किये गये वेयरहाउस का भी भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित चुनाव तहसीलदार से यहां पर की गई व्यवस्थाओं जैसे कैमरे, अग्निशमन यंत्र, सिक्योरिटी व अन्य बिन्दूओं के बारे में भी जानकारी ली।

Leave a Reply