नगर में घूम रहे अनजान चेहरों की कड़ाई से जांच करवाए प्रशासन, सेवा समिति की मासिक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

Advertisements


अम्बाला 3 जनवरी
सेवा समिति अम्बाला शहर की एक आवश्यक बैठक प्रधान हरिकिशन शर्मा के अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन से संबंधित गतिविधियों की चर्चा की गई और सेवा प्रकल्पों की समीक्षा की गई।
वरिष्ठ सदस्य जयपाल शर्मा ने बैठक में सदस्यों का ध्यान नगर में नजर आ रहे अनजान चेहरों की ओर दिलाया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से न केवल भारत बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परिस्थितियों संवेदनशील बनी हुई हैं और कई महत्वपूर्ण संवेदनशील ठिकाने अम्बाला में स्थापित हैं, ऐसे में नए अनजान चेहरों की ओर सेवा समिति के सदस्यों को भी ध्यान देना चाहिए और प्रशासन को भी ऐसे लोगों की जांच करवानी चाहिए ताकि समाज का कोई अहित नहीं हो। एक प्रस्ताव पारित करके प्रशासन से मांग की गई कि वो इन नए अनजान चेहरों की ओर गंभीरता से जांच करवाए और सडक़ों के किनारे रेहडी फडी लगाकर काम काज करने वाले ऐसे चेहरों की पहचान सुनिश्चित करे। बैठक में पूरे नगर के हर बाजार में वाहनों के बेतरतीब खड़ा होने और उससे होने वाली असुविधाओं को दूर करने के लिए नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देने का प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक में पूर्व प्रधान पंडित रामस्वरूप शर्मा को उनके 101 वें जन्मदिन पर बधाई दी गई और उनके दीर्घायु की कामना की गई। प्रधान ने बताया कि पंडित रामस्वरूप 1933 से ही सेवा समिति से जुड़े हुए हैं और 20 साल तक प्रधान भी रहे हैं। उन्होंने विभिन्न आंदोलनों में 8 बार जेल भी काटी है। बाद में सदस्योंं ने उनके घर जाकर माल्यार्पण कर उनसे आशीर्वाद भी लिया। मासिक बैठक के बाद सदस्यों ने समाज के 21 गरीब जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरण भी किया और समाज के साधन संपन्न लोगों से आग्रह किया कि वे ऐसे लोगों की मदद के लिए या तो स्वयं आगे आए या फिर सेवा समिति के माध्यम से इस कार्य को करवाएं। इस अवसर पर समिति के सदस्य प्रेम लाल शर्मा, जयपाल शर्मा, राजकुमार अग्रवाल, सुखदेव गुप्ता, रविंद्र दुबे, अमित सिंह, प्रवीण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply