पब्लिक डिलिंग में कार्यरत 42 कर्मचारियों का तबादला

Advertisements

अम्बाला, 16 अक्तूबर:-
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज ऑनलाईन प्रक्रिया के माध्यम से पब्लिक डिलिंग में कार्यरत 42 कर्मचारियों का तबादला किया है। उन्होंने आज अपने कार्यालय में सॉफ्टवेयर के माध्यम से इस कार्य को किया है।

इस प्रक्रिया के तहत पब्लिक डिलिंग मे लगे जिन कर्मचारियों का तबादला किया गया है उनमें भूमि पंजीकरण के प्रमाण पत्र, ड्राईविंग लाईसैंस जारी करने, चरित्र प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और वाहनों के पंजीकरण जैसी महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए कार्य कर रहे कम्पयूटर ऑप्रेटरों को बदला गया है। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार समाप्त करने और कर्मचारियों की निष्पक्षता व पारदर्शी तैनाती सुनिश्चित करने के लिए कम्पयूटर ऑप्रेटरों के लिए ई- स्थानांतरण नीति लागू की गई है और इसी प्रक्रिया के तहत इनका ऑनलाईन तबादला किया गया है।उपायुक्त ने बताया कि इस प्रक्रिया के तहत कर्मचारियों की मांग अनुसार उनसे 5 स्टेशन मांगे गये थे जिसके तहत यह कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि फस्र्ट चवाएस के तहत 50 प्रतिशत कर्मचारियों जिनमें से 21 कर्मचारियों का, सैकेंड चवाएस के तहत 11.90 प्रतिशत कर्मचारी जिनमें 5 कर्मचारियों का, थर्ड चवाएस के तहत 2.38 प्रतिशत कर्मचारी जिनमें एक कर्मचारी का, फोर्थ चवाएस के तहत 4.75 प्रतिशत कर्मचारी जिनमें 2 कर्मचारियों का व पांचवी चवाएस के तहत 2.38 प्रतिशत जिनमें एक कर्मचारी शामिल है।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों द्वारा उनकी मनपंसद के तहत पांच स्टेशन मांगे जाते है और उसे सॉफ्टवेयर मे फीड किया जाता है। जिसके बाद इस स्थानांतरण नीति के तहत तबादला किया जाता है। डीआईटीएस के तहत इन कर्मचारियों को रखा जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि 6 महीने में इन कर्मचारियों को बदलने का प्रावधान है।

Leave a Reply