महामारी के फैलाव को रोकने में सबसे बड़ा हथियार सिद्ध होगा टीकाकरण:असीम गोयल

Advertisements

समाचार विद फोटो।
अम्बाला, 4 मई:-
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद जरूरी है। निर्धारित मापदंडों के तहत हमें वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी है। इस महामारी के फैलाव को रोकने में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार सिद्ध होगा। यह बात उन्होंने आज रामनगर अम्बाला शहर, विकास विहार, कंच घर अम्बाला शहर, पोली क्लीनिक सैक्टर 10 अम्बाला शहर व सैक्टर 7 नीलकंठ मंदिर में टीकाकरण की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कही। सभी जगहों पर वैक्सीनेशन करवाने के लिए लोगों में उत्साह देखा जा रहा था। इस मौके पर विधायक असीम गोयल ने 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण करवाने आए युवाओं व अन्य लोगों को प्रोत्साहित किया।
विधायक गोयल ने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड प्रोटोकोल नियमों की भी शत प्रतिशत पालना करनी है। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन शत प्रतिशत सुरक्षित एवं प्रभावी है। विदेशों ने भी अमेरिका जैसे देशों ने इस वैक्सीन की सराहना की है। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में फिक्स कैंप लगाने की व्यवस्था की जायेगी ताकि वे इन स्थानों पर जाकर वैक्सीनेशन लगवाने का कार्य कर सकें। उन्होंने आज पांचों जगहों पर लगाए गये टीकाकरण सैंटर का दौरा करते हुए वहां पर आए युवाओं से बातचीत भी की और उन्हें टीका लगवाने के लिए पे्ररित भी किया। उन्होंने कहा कि वे स्वयं टीका लगवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। सभी सैंटरों पर पंजीकृत आवेदनकर्ताओं को यह वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है।
गोयल ने कहा कि निर्धारित मापदंडों के तहत प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना हमारा दायित्व एवं कत्र्तव्य है और इसें हम पूर्ण रूप से लगवाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन को लगने के बाद सम्बन्धित व्यक्ति पर कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन के लगने के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने लोगों से कहा कि जिन लोगों को यह वैक्सीन लग रही है वे वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहें। पत्रकारों से पूछे गये प्रश्र का उत्तर देते हुए श्री गोयल ने कहा कि लॉकडाउन लगाने का मुख्य उद्देश्य कोरोना की चैन को तोडऩा है। इसके लिए लोगों को सैल्फ लॉकडाउन की पालना स्वयं करनी होगी। सरकार द्वारा लोगों के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है और इस लॉकडाउन को लगाने का मुख्य उद्देश्य तभी सफल होगा जब हम प्रोटोकोल के तहत लॉकडाउन की पालना करेंगे।
उन्होंने कहा कि ग्राउंड स्तर  निर्धारित मापदंडों के तहत 18 वर्ष व उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को यह वैक्सीन लगे इसके लिए भाजपा पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता जगह-जगह लोगों को इस वैक्सीन के बारे जागरूक करते हुए यह वैक्सीन लगवाने का कार्य करवा रहे हैं। वैक्सीनेशन कैंप लगाने के लिए विकास विहार एसोसिएशन ने विधायक का आभार व्यक्त किया और कहा कि यहां पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर उन्होंने लोगों को काफी राहत प्रदान की है। पोली क्लीनिक सैक्टर 10 में विधायक असीम गोयल ने लोगों को गर्मी में टीकाकरण के लिए खड़ा न होना पड़े, इसके लिए वहां पर टैंट की व्यवस्था के साथ-साथ कुर्सियों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहतर प्रबंध करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।
इस मौके पर पार्षद अर्चना छिब्बर, आर.एस. वालिया, संजीव गोयल टोनी, दीपक गर्ग, अमन जैन, गोपी भोला, रमेश सिंगला, विपलव सिंगला, मनीष सिंगला, कपिश गर्ग, विनिश वरमानी, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, एडवोकेट संदीप सचदेवा, डा0 नीलम कुशवाहा के साथ-साथ अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply