मास्क नहीं लगाने वाले ग्राहकों को नहीं मिलेगा सामान, ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी ने लिया अहम निर्णय

Advertisements


अम्बाला, 25 अगस्त:-

ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी प्रधान विकास सिंगला  ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है!  जो भी ग्राहक मास्क नहीं लगा कर आता उसे दुकानदार सामान नहीं देगा!  इस बात को लेकर ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी की ओर से अहम निर्णय लिया गया  और यह निर्णय  मामलों को लेकर  किया गया!

ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी प्रधान विकास सिंगला  ने कहा कि जो भी आदेश जारी किए गए हैं दुकानदार उसका पूरी तरह से पालन करें! इस मामले को लेकर उन्होंने ग्राहकों सहित दुकानदारों को इस बात के लिए आगाह किया है कि खुद भी सावधानी बरतें और आने वाले ग्राहकों को भी कोविड-19 के प्रति जागरूक करें! उन्होंने इस बात पर भी अमल किया कि जो भी प्रशासन की ओर से फैसला लिया जाएगा दुकानदार उस के पक्ष में है!  इस बात पर भी अमल किया का कि यदि प्रशासन की ओर से किसी भी तरह का फैसला लिया जाता है तो उसके प्रति पहले ही  निर्देश  दिए जाने चाहिए ताकि दुकानदार भी पूरी तरह से सजग रह सके! पिछले  बाहर शनिवार व रविवार को प्रशासन की ओर से जो निर्णय लिया गया था उसको लेकर काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा,  गणेश चतुर्थी को लेकर पहले ही दुकानदारों ने तैयारी कर रखी थी ऐसे में एकदम से आदेश जारी करके उन्हें भी दिक्कत का सामना करना पड़ा! उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों की ओर से विरोध किया जा रहा था  कहीं न कहीं ठीक भी है क्योंकि  दुकानदारों में असमंजस की स्थिति पैदा हो जाती है ऐसे में  प्रशासन को दुकानदारों का सहयोग करना चाहिए जो भी आदेश होंगे दुकानदार उसका पूरी तरह से पालन करेंगे! 

उन्होंने कहा कि  किसी भी दुकानदार के पास यदि कोई ग्राहक आता है तो उसके हाथों को सैनिटाइज करवाएं इसके साथ-साथ उसे जागरूक भी करें!  उन्होंने कहा कि जिस तरह से करोना के मामले बढ़ रहे हैं!  ऐसे में  जागरूकता सबसे जरूरी है और इसी जागरूकता से बचाव किया जा सके! इस मामले को लेकर सोसायटी के वाइस प्रेसिडेंट साजन गुप्ता ने सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की!  शनिवार व रविवार को बंद करने का जो निर्णय लिया है वह सोच समझकर निर्णय लिया गया है,  क्योंकि 2  दिन बाजारों में काफी भीड़ रहती है और सरकारी अवकाश होने के कारण हर व्यक्ति बाजार में आता है! ऐसे में प्रशासन द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय है! 

Leave a Reply