लाकडाऊन कोरोना के संक्रमण को रोकने और इसकी चेन तोडने के लिए: अनिल विज

Advertisements

अम्बाला, 3 मई:- जनता के हितों को देखते हुए कोरोना के संक्रमण को रोकने और इसकी चेन तोडने के लिए लाकडाऊन लगाना सहायक सिद्घ होगा। इस दौरान लोगों को चाहिए कि वे सरकार और प्रशासन का पुरा सहयोग करे, बेवजह घर से बाहर न निकलें, मास्क का प्रयोग जरूरी है। लाकडाऊन के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना अति आवश्यक है। इस विषय पर बात करते हुए हरियाणा के गृह और स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोगों के स्वास्थय की रक्षा करना हमारी प्राथमिकता रही है। थोडी सी सख्ताई करके लोगों की जान बच सके तो लाकडाऊन लगाने में कोई हर्ज नही। इस लिए सभी को चाहिए के वे जारी निर्देर्शो की पालना अवश्य करें। कोरोना के संक्रमण की चैन को तोडऩे व लोगों के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है और यह लोगों के हित के लिए कारगर सिद्ध होगा।
मंत्री विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए उस पर रोक लगाया जाना अति आवश्यक है। हमें लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना है, इसी के तहत यह लॉकडाउन लगाया गया है। लोग इस लॉकडाउन में सहयोग करें ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोविड प्रोटोकोल नियमों की जिनमें मास्क पहनना, दो गज की दूरी, हाथों को बार-बार साबुन से धोने के साथ-साथ अन्य हिदायतों की हमें शत प्रतिशत पालना करनी है। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने इस महामारी के समय चिकित्सा की दृष्टि से सभी व्यापक प्रबंध किए हुए हैं। लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करने दिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी को यह वैक्सीन अपनी बारी आने पर अवश्य लगवा लेनी चाहिए। प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नही है।
गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि शुरू से ही कोरोना की जंग मे कोरोना वरियर्स के साथ-साथ आम लोगों ने भी इस लड़ाई में अपनी आहुति डाली है। अब जिस प्रकार से कोरोना की दूसरी लहर चली है, इसके तहत हमें सजग रहते हुए पहले की भांति कोरोना की लड़ाई में अपना शत प्रतिशत योगदान देना है। उन्होंने कहा कि निसंदेह हम सबके सामुहिक प्रयासों से कोरोना को हराने में मदद मिलेगी और देश व प्रदेश से इस वायरस को जड़ से खत्म करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस वायरस से हमें डरना नहीं है बल्कि नियमों के तहत पालना करते हुए इस वायरस को जड़ से खत्म करने का काम करना है। उन्होंने यह भी कहा कि वे नियमित रूप से प्रदेश के आला अधिकारियों से इस विषय को लेकर मोनिटरिंग कर रहे हैं और जहां पर भी कोई कमी या सुधार की आवश्यकता होती है उस कार्य को तुरंत करने का कार्य किया जा रहा है। मकसद यही है कि लोगों के जीवन को सुरक्षित रखते हुए प्रदेश व समाज को सुरक्षित रखने का काम करना है। प्रदेश में दवाओं, बैडस, आईसीयू, ऑक्सीजन इत्यादि की कोई कमी नही है।

Leave a Reply