विधायक असीम गोयल नन्यौला ने लगवाई कोवैक्सीन

Advertisements

अम्बाला, 3 मार्च
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने बुधवार नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में कोवैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के उपरांत कहा कि उनके लिये बड़े गर्व की बात है कि उन्हें भारत में तैयार स्वदेशी वैक्सीन लगी है। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी को अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवा लेनी चाहिए।
गोयल ने इस मौके पर कहा कि हमें अपने आपको सुरक्षित समझकर ही यह वैक्सीन नही लगवानी है बल्कि समाज व देश को सुरक्षित रखने के लिये भी इस वैक्सीन को खुद लगवाकर दूसरों को भी यह वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करना है। यदि हम स्वस्थ होंगे तो समाज स्वस्थ होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में फ्रंट लाईन पर आगे आकर डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, पैरा मैडिकल स्टाफ, निकाय कर्मी, सफाई कर्मी व पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए हम लोगों को सुरक्षित रखने का काम किया, जिनका मैं दिल की गहराईयों से सैल्यूट करता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि दोनो वैक्सीन जोकि भारत द्वारा बनाई गई हैं, उन्हें दूसरे देशों में भी भेजने का काम किया जा रहा है। इस मौके पर विधायक ने सुकून सेंटर का भी निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाएं जांची। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुकून सेंटर में महिलाओं के लिये किये जा रहे कार्यों की भी उन्होंने सराहना की।
सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह ने इस मौके पर बताया कि विधायक असीम गोयल को निर्धारित मापदंडो के तहत आज वैक्सीन लगाने का काम किया गया है। वैक्सीन लगाने के उपरांत उन्हें जांच के लिये  आधे घंटे के लिये सेंटर में भी रखा गया और वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि सुकून सेंटर जोकि नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में स्थित है, वह वन स्टॉप सेंटर की तरह कार्य कर रहा है। इस सेंटर के माध्यम से जो महिलाएं यौन उत्पीडऩ, शोषण, घरेलू झगडों से सम्बन्धित समस्याओं से प्रताडि़त हंै, उनकी काउंसलिंग करने का कार्य भी यहां किया जाता है और काउंसलिंग प्रदान करने में यह सेंटर प्रदेश में अच्छी रैंकिंग हासिल कर रहा है। सिविल सर्जन ने भी लोगों से आग्रह किया कि वे वैक्सीन लगवाएं, यह सुरक्षित है, घबराएं नहीं। इस मौके पर पीएमओ डा0 ग्रोवर, डा0 सुखप्रीत, डा0 पवनीश, डा0 राजेश गोयल, डा0 अंकुश, डा0 सीमा, संजीव गोयल टोनी, मनदीप राणा सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply