हरियाणा भूमि सुधार और विकास निगम के पैट्रोल पम्प से ईंधन भरवांएगे हरियाणा सरकार के वाहन

Advertisements

चंडीगढ, 3 मार्च – हरियाणा सरकार के वाहन अब हरियाणा भूमि सुधार और विकास निगम के अंतर्गत आने वाले स्थानीय पैट्रोल पम्प और गैस फिलिंग स्टेशनों से ईंधन भरवांएगे। आज यहां एक बैठक के दौरान हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने इस दिशा में प्रयास आरंभ करने के निर्देश दिए।  
हरियाणा भूमि सुधार और विकास निगम से विभिन्न विभागों को इस बारे में सूचित करने की प्रक्रिया आरंभ करने के लिए कहा गया है। कोशिश की जाएगी कि सभी सरकारी वाहन और आउटसोर्स किए गए वाहन पैट्रोल और एलपीजी लोकल सरकारी पैट्रोल पम्प से भरवाएं। श्री बराला ने आज चंडीगढ में अधिकारियों के साथ हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक कर जरुरी दिशा निर्देश दिए।
इसके साथ ही हरियाणा महिला विकास निगम लिमिटेड पर चर्चा करते हुए बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश की गरीब महिलाओं को गांवों के स्वयं सहायता समूहों के साथ जोडा जाए। इस कदम का लक्ष्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाना है। हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त और विकास निगम को गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की पहचान करने के निर्देश भी बैठक में दिए गए।
हरियाणा कृषि उद्योग लिमिटेड एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम के अंतर्गत आने वाले स्थानीय पैट्रोल पम्प और गैस स्टेशन्स से भी सरकारी वाहन ईंधन लेंगे। इस समय हरियाणा भूमि सुधार और विकास निगम के अंतर्गत कुल दो पैट्रोल पम्प और तीन गैस स्टेशन हैं। हरियाणा कृषि उद्योग लिमेटिड एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम के अंतर्गत कुल छह पैट्रोल पम्प हैं।

Leave a Reply